AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateTrending News

मुंह पर मास्क, घर में खुद को कैद कर रहे लोग! कोरोना नहीं बल्कि इस वजह से लग सकता है लॉकडाउन

केरल के कोच्चि शहर में रहने वाले लोगों को एक बार फिर मास्क पहनने पड़ रहा है. यह कोई कोरोना वायरस की वजह से नहीं, बल्कि यहां डंपिंग यार्ड के कचरे में आग लग गई थी. जिसके धुएं से बचने के लिए लोगों को मास्क पहनना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुरम के डंपिंग यार्ड में पिछले हफ्ते 2 मार्च को आग लग गई थी. जिसका धुंआ पूरे कोच्चि शहर में फैल गया और इससे 8 दिन बाद भी लोगों का दम घुट रहा है. ब्रह्मपुरम डंपिंग यार्ड 110 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है.

हालांकि ब्रह्मपुरम में रहने वाले लोग को हर साल ऐसे हालातों का सामना करना पड़ता है, लेकिन इस बार कचरे का धुएं से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. ब्रह्मपुरम डंपिंग यार्ड में बची हुई आग को बुझाने के लिए दमकल और पुलिसकर्मी अभियान की तैयारी कर रहे हैं. कोच्चि शहर में रहने वाले दंपति अश्वथी और बालमुरली ने बताया कि शुरुआत में माहौल थोड़ा ठीक था, लेकिन रविवार (5 मार्च) से बहुत तेज बदबू आने लगी. उन्होंने बताया कि वह धुएं की वजह से अपने होमटाउन वापस जा रहे है. इसके साथ ही अश्वथी ने कहा कि हम बालकनी या खिड़कियां नहीं खोल सकते हैं. दोपहर में ठीक रहता है, लेकिन रात होते यह बदबू बहुत बढ़ जाती है.

ब्रह्मपुरम में प्लांट के करीब रहने वाले निवासी ने कहा कि पड़ोस में कोरोना वापसी जैसा मूड है. उन्होंने बताया कि उन्हें सलाह दी गई है कि दरवाजे और खिड़कियां को बंद रखे और घर के अंदर रहें. उन्होंने बताया कि यहां प्लांट के पास रहने वाले लोगों में गुस्सा है. हालांकि इससे छोटे बच्चों और बुजुर्गों को समस्या का सामना ज्यादा करना पड़ रहा है. साथ ही मिवार के घर के पास एक मेडिकल कैंप लगा है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी में मदद करने के निर्देश दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *